Honest Oppo A57 review:

Oppo A57 भारत में एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है। 4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज, जिसकी कीमत है 14000 रुपये। Android 12 पर लेकर नवीनतम रंगों 12.1 के साथ, जो काफी अच्छा है क्योंकि इस रेंज में कुछ फ़ोन अभी भी आते हैं जो आउट ऑफ़ द बॉक्स Android 11 के साथ हैं। रंग के कारण, इसमें कई सारे कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन और फ़ीचर हैं।

Oppo A57 Features

Oppo A57

जैसे कि प्राइवेसी डैशबोर्ड, प्राइवेसी प्रोटेक्शन, सिर्फ तीन स्वाइप में Google Maps ट्रांसलेट करने का, बाकी कस्टमाइज़ेशन के लिए कई सारे थीम और आइकन्स को देखने के लिए एक विकल्प है। नए Oppo की तरह, इसमें भी कई सारे पहले से भरे हुए ऐप्स हैं।

जैसे कि मौज, जोश, हॉट कैप्स, हॉट गेम्स, फाइनेंशियल और डेली हंट, लेकिन धन्यवाद है कि इन ऐप्स में से कुछ को आप अनइंस्टॉल कर सकते हैं।उपयोग क्षमता की बात करेंगे, तो शुरुआत में एप्लिकेशन को छूने और खोलने के बीच ज़्यादा देरी नहीं होती। अगर आप मल्टीपल एप्स बैकग्राउंड में ओपन करेंगे तो फ़ोन स्लो होना शुरू हो जाता है।

जैसे एप्लिकेशन को छूने के बाद फ़ोन काफी देर बाद रिस्पॉन्ड करता है। और कई बार एप्लिकेशन खुल जाने के बाद भी लैग होते हैं और बेसिक टास्क जैसे वीडियो एप्लिकेशन पर स्क्रोलिंग या कुछ टाइप करने में भी लैग देखने को मिलता है। और यह सब इसलिए है क्योंकि काफी बेसिक चिप सेट के साथ AMC 5.1 की स्टोरेज दी गई है।

तो डेली उपयोग में आपको यह फ़ोन थोड़ा परेशान कर सकता है। इसमें 5000 मिलीएम्पी की बैटरी दी गई है और मुझे आराम से इस पर एक दिन का बैटरी बैकअप मिल रहा है। फुल डे वाइफ़ाई, WhatsApp, Instagram और वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ अगर आप लाइट यूज़र हैं तो यह एक दिन से भी ज़्यादा चल जाएगा और यह फ़ोन 33 वॉट फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है जिससे 30 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।

Oppo A57 design

डिज़ाइन की बात करेंगे, तो मुझे मूल्य के हिसाब से यह काफी अच्छा लगा, और वही इसका सबसे अच्छा बिक्री का बिंदु होने वाला है। फ्रंट में आपको 6.56 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले मिलता है। इसकी स्किन-टू-बॉडी रेशियो 84 प्रतिशत है क्योंकि कुल मेंटल कुछ ज़्यादा है, खासकर नीचे की जगह में, और सुरक्षा के लिए पांडा एम एन 228 ग्लास का समर्थन दिया गया है।

साइड पर फ्लैट प्लास्टिक फ्रेम है जिसमें मेड फिनिश है जो काफी अच्छा दिखता है। पीछे प्लास्टिक बैक पैनल मिलता है जिसमें ग्लॉसीस और अन्य इफेक्ट्स आते हैं, जिस पर माइनर फिंगरप्रिंट मार्क आ जाते हैं। यह फोन दो रंगों में उपलब्ध है, यह Growing Green और दूसरा Growing Black है।

फोन में माइक, टाइप-सी USB पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक, और स्पीकर ग्रिल हैं, राइट साइड पर लॉग बटन है, जो फिंगरप्रिंट स्कैनर का काम भी करता है, और लेफ्ट साइड पर वॉल्यूम बटन और सिम कार्ड स्लॉट है। इस फॉर्म में ड्यूल सिम का समर्थन है जिसमें एसडी कार्ड सपोर्ट अप टू 1 टीबी तक है।

फोन ज़्यादा बड़ा नहीं है, तो एक हाथ से इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन फ्लैट कॉर्नर की वजह से लंबाई के बाद उसके कॉर्नर्स थोड़े इरिटेट कर सकते हैं और ग्रिप भी कुछ खास नहीं मिलता। फोन काफी पतला है, 8 मिमी पर, और लाइट भी है, 186 ग्राम का। तो इस्तेमाल करने में ज़्यादा बल्की नहीं लगता।

सोशल मीडिया एप्लिकेशन जैसे Snapchat पर इस फोन में कभी-कभार थोड़ा सा इश्यू आता है। जैसे फ़िल्टर लोड होने में थोड़ा समय देते हैं और लोड होने के बाद भी लाइव कैमरा फीड में कभी-कभार लैक हो सकता है। तो Snapchat पर अनुभव कुछ खास नहीं मिलेगा। इसी तरह, Instagram पर अगर आप फास्ट स्क्रोल करेंगे तो आप देख सकते हैं कि लैक या फ़्रेमवर्क देखने को मिलता है।

इस फोन में दैनिक कार्य भी यह ठीक से नहीं कर पाता। Oppo a 57 में एडप्टेशन के तौर पर दिया गया है मीडिया के लिए G35 समेत एक प्रोसेसर और पावर वीआर जी 8 3 2 0 जीपीयू है।

Oppo a 57 एक ही स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है, 4 जीबी रैम और 64 जीबी रूम, और इसमें एक्सटेंडेड रैम वाली विशेषता भी है जिससे यह ऑन-दे पॉज एक्सट्रा 1 जीबी, 2 जीबी या 4 जीबी को एक रैम के रूप में उपयोग कर सकता है, तो कुल रूप में आपको 5 जीबी, 6 जीबी या 8 जीबी रैम मिल सकता है जब जरूरत हो।

मेजर टेक की जो जी 35 बहुत ही बेसिक स्तर का गेमिंग प्रोसेसर है जो काफी पुराना हो चुका है और ज्यादातर सात या आठ हज़ार के फ़ोन में दिया जाता था लेकिन 14000 में यह चिप स्वीकार्य नहीं है।

Oppo A57 performance

Performance की बात करें तो इसमें आप हाई-एंड गेम्स खेल सकते हैं, lowest settings पर फिर भी front office देखने का अनुभव होगा, और Battle Glob G में smoke और balance mode पर medium space तक का समर्थन है, लेकिन HD graphics का समर्थन नहीं है, जो कि काफी निराशाजनक है क्योंकि इस समय Realme Narzo 50 सस्ते में उपलब्ध है,

जिसमें sports पर ultra PS और HD graphics पर high FP तक का समर्थन मिलता है, इसलिए Realme Nazo 50 इससे काफी बेहतर विकल्प है।

आप यह देख सकते हैं कि दूर के विवरण इसमें जारी हैं। Balanced graphics के साथ medium FS के साथ इसमें आपको गेमिंग का विशेष अनुभव नहीं मिलेगा। ग्राफ़िक ठीक है लेकिन इसमें हल्का सा लैग और फ़्रेमवर्क देखने को मिल रहा है।

अन्य giants इसमें ठीक से काम कर लेते हैं। और क्योंकि गेमिंग के वक्त इसके चिप सेट पर दबाव आना शुरू हो जाता है, इसलिए गेमिंग में यह 22 मिनट से ज्यादा टिकता नहीं है। तो गेमिंग अनुभव में कहूंगा कि इसमें कोई उपयोग नहीं है।

अगर आप गेमर हैं तो Realme Narzo 50 या फिर Poco M4 Pro ले सकते हैं।अब कैमरे की बात करें, तो इसमें कोई ड्यूल कैमरा सेटअप है, पहला है 13 मेगापिक्सल एफ2 पॉइंट कैमरा ऑटो फ़ोकस के साथ और दूसरा 2 मेगापिक्सल F2.4 एपर्चर वेब सेंसर।

स्टॉक कैमरा ऐप में आपको कुछ मूलभूत फ़ीचर्स मिलते हैं, जैसे कि पोर्ट्रेट मोड, कलर बूस्ट मोड, नाइट मोड, प्रो मोड, SDR, एयर स्पीकर्स, लाइफ फ़िल्टर्स, ब्यूटी मोड, और पैनोरामा। आप 1080 पर वीडियो शूट कर सकते हैं 30 एफपीएस पर, लेकिन स्लो मोशन का ऑप्शन नहीं है। सेल्फी कैमरा में आपको पोर्ट्रेट मोड, लाइफ फ़िल्टर, एयर स्टिकर, और ब्यूटी मोड मिलता है।

तो चलिए, कुछ कैमरा नमूने देखते हैं। मूल्य के हिसाब से डे टाइम फ़ोटोज़ इसमें डीसेंट आते हैं, डिटेल अच्छे हैं, कलर बूस्ट के कारण रंग थोड़े vibrant हैं, लेकिन कभी-कभार सही रंग को कैप्चर कर पाना मुश्किल है। पोर्ट्रेट फ़ोटोज़ डीसेंट आते हैं, एस डीटेक्शन में कोई समस्या नहीं है, लेकिन कभी-कभी कलर टोन्स सही नहीं आते और त्वचा को काफ़ी स्मूथ करता है।

Problems in Oppo A57

एचडी यार शॉर्ट नॉर्मल सनलाइट में अच्छे हैं, लेकिन डेल्ही की रौशनी में स्काई को काफी अधिक एक्सपोज़ कर देता है। एंडर लाइटिंग कंडीशन में फ़ोटोज़ डीसेंट आती हैं क्योंकि लाइट्स को कभी और एक्सपोज़ करता है। तो फिर प्रोग्राम को डार्क कर देता है।

लो लाइफ परफॉर्मेंस में भी कुछ खास परफॉर्म नहीं करता क्योंकि फ़ोटोज़ में डिटेल शार्प नहीं आती, लाइट्स को और एक्सपोज़ करता है और कलर भी सही कैप्चर नहीं करता, कैमरा क्वॉलिटी दो हज़ार बाइस के फोन में किसी नई लगती है। तो सीरियस स्पीकर की वजह से इसका स्पीकर काफी लाउड है।

साउंड वैसे तो क्लियर है, लेकिन फुल वॉल्यूम पर हल्का सा डिस्टॉर्ट होता है। तो इस प्राइस पॉइंट पर साउंड क्वॉलिटी डीसेंट है। इसमें व्हाइट 1 एल 3 का सपोर्ट है। तो स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन जैसे अमेज़न या नेटफ्लिक्स पर यह सिर्फ़ 480 पर रेज़ोल्यूशन तक ही सपोर्ट करेगा। बाकी कैमरा टू एपिएल में आपको फुल लेवल का सपोर्ट है।

तो कुछ JCMord चल जाएंगे इसमें with some features तो यह था हमारा ऑपो ए 57 की विशेषताएँ और प्रदर्शन का पूरा और अंतिम समीक्षा, जिसे देखकर लगता है कि यह काफी अधिक ओवरप्राइस्ड फोन है।

अगर इसकी कीमत आठ पाँच तक होती तो यह डीसेंट फोन होता, क्योंकि इसकी कीमत में रियलमी नार्त्जो 50 और पोको एंड फॉर्थ प्रो जैसे फोन्स उपलब्ध हैं जिनमें इससे काफी बेहतर कैमरा, डिस्प्ले, और गेमिंग प्रदर्शन मिलता है।

You may also like

Top 5 Best Dell laptop under 70,000 : जल्दी से देख लो ये पंच मल्टी टास्किंग लैपटॉप जो आपका सभी काम करेंगे आसान!

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *